कश्मीर को बना दूंगा सेना की कब्रगाह- Hizbul Chief Syed Salahuddin

हिजबुल मुजाहिद्दीन चीफ आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन ने भारत को धमकी दी है कि वह कश्मीर में आत्मघाती हमलों की बाढ़ ला देगा और घाटी को भारतीय सेना की कब्रगाह बना देगा। हिजबुल आतंकी की धमकी ऐसे समय में आई है जब राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय टीम कश्मीर पहुंची है। सलाहुद्दीन ने धमकी दी है कि घाटी में शांति प्रयासों को सफल नहीं होने देगा। इसके लिए कई कश्मीरी युवाओं को सुसाइड बॉम्बर के तौर पर तैयार करेगा।

टीओआई के मुताबिक, शांति वार्ता को व्यर्थ बताते हुए सलाहुद्दीन ने कहा, कश्मीर का आतंकवादी के अलावा कोई समाधान नहीं है। कश्मीर का नेतृत्व करने वालों को, लोगों को और मुजाहिद्दीन को ये समझना चाहिए कि इसके समाधान का कोई औपचारिक तरीका या शांतिपूर्ण तरीका नहीं है। उसने सीधे सीधे उकसाने वाला बयान देते हुए कहा कि कश्मीर का कोई समाधान नहीं है सिर्फ हथियारों की जंग और हमला ही एक रास्ता है। उसने अंग्रेजी अखबार को मुजफ्फराबाद स्थित अपने दफ्तर में इंटरव्यू दिया।

राजनाथ के नेतृत्व में शांति बहाली के लिए कश्मीर पहुंच रहा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल

हिजबुल चीफ का उकसाने वाला बयान ठीक उस समय आया है जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर पहुंच रहे हैं। वहां तमाम नेताओं और स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद तनाव कम करने और शांति प्रयासों पर चर्चा होगी।

बोला, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान
सलाहुद्दीन जो कि यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का प्रमुख है, ने कहा कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद से कश्मीर खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। पिछले दो महीने से कर्फ्यू लगा है। पूरा इलाका एक कैंप में तब्दील हो चुका है। ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भारत सरकार को खुली चुनौती देते हुए उसने कहा, वो जितनी फोर्स लगाएंगे, उतना ही ये आंदोलन तेज और मजबूत होता जाएगा।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.