मुस्लिम लडकी ने किया हिंदू युवक से शादी का ऐलान: वजह है हैरान करने वाली




गाजियाबाद। तीन तलाक और हलाला के बाद से होने वाली नर्क जिंदगी से बचने के लिए मोदीनगर की मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म में विवाह करने का एक अहम फैसला लिया है। इस युवती को जय शिव सेना पूरी तरह से सहयोग कर रही है।

24 वर्षीय नीलोफर (बदला हुआ नाम) मोदीनगर के एक कॉलेज में एमए की छात्रा है और इन दिनों उसके निकाह के लिए दूल्हे की खोजबीन की जा रही है। निकाह के बाद कहीं उसका शौहर उसे तीन तलाक न दे दे और उसकी जिंदगी कहीं बदतर न कर दे, इस डर से वह अपने धर्म में निकाह नहीं करना चाहती है।

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार नीलोफर का कहना है कि उसने हिंदू धर्म के बारे में काफी बारीकी से जाना है और यह अनुभव किया है कि इस धर्म में महिलाओं का बहुत सम्मान किया जाता है। उसने बताया कि वह अपने घर में भी बता चुकी है कि वह हिंदू धर्म के युवक से ही निकाह करेगी।

नीलोफर ने बताया इस संबंध में उसने जय शिव सेना से मदद ली है कि वह उनका निकाह करवाने में उनकी मदद करें। वह आर्य समाज मंदिर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से ब्याह करेंगी, चाहे उसे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े।

वहीं इस बारे में जय शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन का कहना है कि यह युवती उनके संपर्क में पिछले महीने आई है और उन्होंने उसके परिजनों को भी समझाने का प्रयास किया है। यदि उनके परिजन मान जाते हैं तो अच्छी बात है अन्यथा संस्था उसका पूरा साथ देने को तैयार हैं।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.