शादी के फौरन बाद पल्सर के लिये आडा दुल्हा-लडकी वालों ने पकड कर कर दिया ये हाल : जानिये पुरा मामला




पिठोरिया के चंदवे मुसलिम टोला की घटना : दहेज के लोभियों को लोगों ने सबक सिखाया
फिर एक बेटी ने दहेज के लोभियों को सबक सिखाया और भरे समाज के सामने निकाह तोड़ दिया. वहीं, लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे और उसके भाई का सिर मुंडवा कर जूतों की माला पहना दी. घटना बुधवार सुबह पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे मुसलिम टोला की है. क्षेत्र के लोग दिन भर इस घटना की चर्चा कर रहे हैं. साथ ही उस बेटी की तारीफ भी कर रहे हैं.
पिठोरिया/कांके : चंदवे मुसलिम टोला निवासी बशीरूद्दीन अंसारी की बेटी रुबाना बारहवीं पास कर चुकी है. उसका निकाह रांची के सिकिदिरी थाना के सांडी गांव निवासी अयूब अंसारी के बेटे मुमताज अंसारी से तय हुआ था. बारात 25 अप्रैल को आनेवाली थी. 
बशीरूद्दीन करीब तीन महीने से बेटी के निकाह की तैयारी में जुटे हुए थे. रात-दिन दौड़-भाग करके उन्होंने पैसों का इंतजाम किया. बारात के स्वागत की तैयारी की. साथ ही बेटी और दामाद को शादी के बाद देने लिए सामान की खरीदारी कर रहे थे. इस बीच वे अपनी बेटी के सुंदर भविष्य के सपने देखकर फूले नहीं समा रहे थे. तय तारीख को बारात उनके दरवाजे पर पहुंची भी, लेकिन दहेज के लोभियों की वजह से बेटी के लिए देखा हुआ उनका सपना पूरा नहीं हो पाया. 
निकाह के तुरंत बाद पल्सर की मांग पर अड़ा दूल्हा
बारात जब लड़की के दरवाजे पर पहुंची, तो लड़की पक्ष के लाेगों ने उनकी खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी. स्थानीय इमाम नसीम खान ने रात 1:00 बजे निकाह की रस्म करायी. इसके बाद जो हुआ, उसकी उम्मीद बारातियों को भी नहीं थी. दूल्हा बना मुमताज अंसारी दहेज में पैशन प्रो बाइक की जगह पल्सर की मांग करने लगा. 
खास बात यह थी की पैशन प्रो बाइक खुद मुमताज ने शोरूम में जाकर पसंद की थी. लड़की पक्ष के अलावा बारात में आये लोगों ने भी उसे समझाने की लाख कोशिशें की, लेकिन वह पल्सर की मांग पर अड़ा था. ऐसे में बाराती अपनी इज्जत बचाने के लिए वापस लौट गये.
...और टूटा लड़की का सब्र, तोड़ दिया निकाह
मुमताज अंसारी की जिद देख लड़की का सब्र टूट गया. उसने दहेज लोभी लड़के को अपना जीवन साथी बनाने से इनकार कर दिया. माता-पिता भी बेटी की बात से सहमत हो गये. रात एक बजे हुआ निकाह सुबह तीन बजे तोड़ दिया गया. इस घटना से गुस्साये लोगों ने दूल्हे मुमताज और उसका साथ देनेवाले भाई इम्तियाज का सिर मुड़वा कर जूतों की माला पहना दी. बाद में अंजुमन इसलामिया की पहल पर लड़केवालों ने अपनी गलती कबूल करते हुए माफीनामा लिखा, जिसके बाद दूल्हे और उसके भाई को जाने दिया गया. मौके पर पहुंची पिठोरिया पुलिस भी सुलह हो जाने पर लौट गयी. 
फिर इलियास से तय हुआ रुबाना का निकाह
दहेज लोभी से रिश्ता तोड़नेवाली रुबाना परवीन का निकाह बुधवार रात फुटकलटोली रातू काठीटांड़ निवासी शफीक अंसारी के पुत्र इलियास  अंसारी से होना तय हाे गया है. इसको लेकर दोनों पक्षों में सहमति बन गयी है. इलियास पेशे से दरजी है. समाचार लिखे जाने तक बारात नहीं पहुंची थी. 
इधर, इस पूरे मामले में झायूमो  के जिला उपाध्यक्ष कुरबान खान, जुल्फीकार खान, मुर्तजा खान, मतिउर्रहमान, चंदवे सदर मो राहिल, चुट्टू के पूर्व सदर जावेद अख्तर अंसारी सहित अन्य समाजसेवीयों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.  

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.