world cricket league वनडे मैच में सऊदी अरब ने चाईना को 390 रनों से हराया




वर्ल्ड क्रिकेट लीग के क्षेत्रीय क्वालीफाई मैच में चीन की क्रिकेट टीम को सऊदी अरब ने 390 रन से हरा दिया। इस मैच में चीनी टीम महज़ 28 रन ही बना सकी। कल यह मैच थाईलैंड के उत्तरी शहर चियांग मई में खेला गया।
खबर के मुताबिक, थाईलेंड में हो रहे मैच में सऊदी अरब की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पचास ओवरों में चीन के खिलाफ 418 का विशाल स्कोर बनाया।
सऊदी की ओर से मोहम्मद अफजल ने सेंचुरी बनाई जबकि कप्तान शोएब अली 24 गेंदों में 50 रन बनाने में सफल रहे। जवाब में चीनी टीम केवल 12.4 ओवर ही खेल सकी। चीन की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने 13 रन बनाए।
बता दें कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे को प्राप्त था। सन 2004 में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पचास ओवरों के वनडे मैच में जिम्बाब्वे की टीम केवल 35 रन ही बना सकी थी।
लेकिन चीन की क्रिकेट टीम का यह प्रदर्शन वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीम वन डे इन्टरनेशनल के उस मैच से बेहतर है, जो उसने कैरेबियन देश बारबाडोस के खिलाफ 2007 में गयाना में खेला था। इसमें वेस्टइंडीज की अंडर नाईन्टीन टीम केवल 18 स्कोर बना सकी थी।
बहरहाल, थाईलैंड में होने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में सउदी अरब की टीम को फ्योर्ट करार दिया जा रहा है। सऊदी क्रिकेट टीम के लिए सन 2023 के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की ओर यह पहला कदम होगा।
अन्य कई देशों के साथ इस टूर्नामेंट में थाईलैंड, बहरीन, भूटान, कुवैत और कतर की क्रिकेट टीमें भाग ले रही हैं।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.