तो भाजपा ने अगले 30 साल तक सत्ता में रहने का प्लान बना लिया है...




लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद सूबे में अपनी जड़ों को मजबूत करने की कवायद में जुट गई है. आपको बता दे कि बीजेपी प्लान के मुताबिक सिर्फ 5 या 10 साल तक सत्ता में रहने का लक्ष्य नहीं है, बल्कि पूरे 30 साल तक उसे कोई न हिला सके इसके लिए कमर कसी जा चुकी है. बीजेपी की योगी सरकार संघर्ष से सत्ता और सत्ता से जन सेवा के सिद्धांत पर पार्टी ने राजनीति की आधारभूत मूल्यों को अपनाते हुए अपना चेहरा बदलने की तैयारी कर ली है. इसके तहत पार्टी की छवि अब सोशियो पॉलिटिकल होगी. 

जहां अन्य पॉलिटिकल पार्टियां सिर्फ सत्ता के लिए संघर्षरत दिखाई दे रहीं हैं, वहीँ भारतीय जनता पार्टी राजनीति के उस दौर को अपनाने जा रही है जिसमें जन सेवा ही किसी नेता या पार्टी कार्यकर्ता का लक्ष्य हुआ करता था.  जानकारी के मुताबिक सोशियो पॉलिटिकल इमेज के तहत बीजेपी के नेता वृक्षारोपण, रक्तदान से लेकर समाजसेवा से जुड़े लोगों का सम्मान और सहयोग भी करते नजर आएंगे. इसकी शुरुआत भी पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती समारोह से हो चुकी है. 

इसी क्रम में प्रदेश बीजेपी ने केंद्र सरकार द्वारा जारी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म-शताब्दी समारोह के लोगो को पार्टी के कार्यक्रमों के लिए भी अनिवार्य कर दिया है. बहुत जल्द ही पार्टी वृक्षारोपण का कार्यक्रम शुरू करने जा रही है जिसके तहत सूबे के अलग-अलग जगहों पर 1 लाख 47 हजार 148 पेड़ लगाए जाएंगे. इसके लिए प्रत्येक बूथ कार्यकर्ता को एक पेड़ लगाना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही साथ पार्टी रक्तदान शिविर का भी आयोजन करेगी और अपने सभी कार्यकर्ताओं के ब्लड ग्रुप का डाटा तैयार करेगी. ताकि इमरजेंसी में इनका उपयोग किया जा सके.  इसके अलावा जमीनी स्तर पर जितने भी गैर सरकारी संस्था और समाज सेवक काम कर रहे हैं उन्हें भी सम्मानित और प्रोत्साहित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी की विचारधारा में इस बदलाव का संकेत अपने कई भाषणों में दे चुके हैं.  आज मेरठ में सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर पहुंचे और लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि यूपी में परिवर्तन सिर्फ सत्ता का परिवर्तन नहीं है, बल्कि समाज के अंतिम पायदान तक विकास को पहुंचाना ही उनकी सरकार का लक्ष्य है. लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि उनकी सरकार में जाति, मजहब के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाएगा.


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.