इन 8 बॉलीवुड स्टार्स ने मन की शांती और अपना प्यार पाने के लिए कबूल किया इस्लाम!




कुछ बॉलीवुड स्टार्स की असली जिंदगी की कहानी भी फिल्मी कहानियों से मिलती जुलती है। बॉलीवुड जगत में कई ऐसी हस्तियां हैं, जिन्होंने अपना प्यार पाने और मन की शांती के लिये खुद का धर्म भी बदल लिया। आइए जानते हैं उन बॉलीवुड हस्तियों के बारे में जिन्होंने शादी के लिए कबूला इस्लाम।

शर्मिला टैगोर- साल 2013 में पद्म भूषण से सम्मानित शर्मिला टैगोर ने भी इस्लाम धर्म कबूल किया था। टैगोर पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली पटौदी के साथ शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था। शर्मिला हिंदू परिवार में पैदा हुई थी और शादी के बाद अपना नाम आएशा बेगम रख लिया था।


ए आर रहमान- देश के प्रमुख संगीतरकारों में से एक अल्लाह रक्खा रहमान ने हिंदू परिवार में जन्म लिया था। उनका असली नाम दिलीप कुमार था। हालांकि उन्होंने बाद में इस्लाम धर्म अपना लिया था।


अमृता सिंह- अमृता सिंह सिख-मुस्लिम परिवार से आती हैं, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था। बता दें कि उन्होंने 1983 में बॉलीवुड में कदम रखा था और उन्होंने बेताब, मर्द, साहेब जैसी कई फिल्में भी की थी।


आयशा टाकिया- हिंदू परिवार में पैदा हुई आएशा टाकिया ने कथित तौर पर 2009 में अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से निकाह करने से पहले इस्लाम धर्म कबूल किया था। हालांकि टाकिया ने अपने धर्म बदलने को लेकर खुलकर कभी भी चर्चा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया था।


ममता कुलकर्णी- आशिक अवारा, तिरंगा, क्रांतिवीर जैसी फिल्मों में काम करने के बाद बड़े पर्दे से गायब हुई ममता कुलकर्णी को लेकर मीडिया में खबरें आई थीं कि उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल किया है।


धर्मेंद्र- हिंदू परिवार में जन्मे धर्मेंद्र ने 1979 में मुस्लिम धर्म अपना लिया था। उन्होंने पहले प्रकाश कौर से शादी की थी और वो कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन वो हिंदू मैरिज एक्ट के तहत ऐसा नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने से पहले इस्लाम कबूल कर लिया था।


दमादम मस्त कलंदर और टोटे टोटे जैसे गाने गाने वाले पंजाबी सिंगर हंसराज हंस ने भी प्यार के लिए इस्लाम कुबूल किया है।


इलैया राजा के बेटे युवान शंकर सक्सेसफुल संगीतकार हैं। युवान ने हाल ही में इस्लाम धर्म कुबूला है। इसके पीछे की वजह युवान अपने पिता का अंधविश्वास बताते हैं। युवान का कहना है कि एक छोटा-सा गिलास टूटने पर भी इलैया पंडित को बुला लेते हैं। वहीं इसके विपरीत युवान को कुरआन में शांति का अहसास होता है।



No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.