ओवैसी का सराहनिये क़दम, बिहार बाढ पिडितों के लिये भेजी डॉक्टरों की टीम और दवाऐं




हैदराबाद –  ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन बुधवार को 50 लाख रुपये की दवाएं और मेडिकल टीम को बिहार के बाढ़ प्रभावित सीमांचल क्षेत्र में को भेजा है। मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममेन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ओवैसी समूह के अस्पताल के प्रबंध निदेशक और पार्टी के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के निरीक्षण के बाद बिहार के लिए रवाना किया गया।
इलाज़ के राहत सामग्री में दवाएं, प्रोटीन पाउडर, बहु विटामिन पूरक, ओआरएस तरल और पाउडर, और IV तरल पदार्थ शामिल हैं। पार्टी एक बड़ी टीम को भी भेजा गया है जिसमे 31 डॉक्टरों के अलावा दो विधायकों जाफर हुसैन मेहराज और कौसर मोहुद्दीन और पार्टी नगर सेवक शामिल हैं। ताकि दवाएं वितरित हो सकें।
AIMIM के एक बयान के अनुसार, पार्टी पहले जगहों का मुआयना कर कम्पों की स्थापना की जायगी। साथ ही साथ बताया की एक दिन में पांच राहत शिविर को प्रभावित इलाकों में लगाए जाने की योजना है। गौरतलब है कि बिहार बाढ़ में पांच सो से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। और कई लाख लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुऐ हैं।
बिहार के में बाढ़ के कहर के बाद अब संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है, जिन इलाकों को बाढ़ ने तहस नहस किया है अब उन्हीं इलाकों में बीमारी फैलने का खतरा भी मंडरा रहा है। इससे निपटने के लिये समाजिक कल्याण से जुड़ी संस्थाऐं बाढ़ पीड़ितों की मदद में लगी हुई हैं। हाल ही में जमीयत उलमा ए हिन्द और जमात ए इस्लामी हिन्द की टीमों ने भी बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिये राहत सामग्री पहुंचाई थी।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.