माहौल बिगाड़ने के लिये हामिद अंसारी के मदरसे के वाटर टैंक में मिलाया जहर, साजिश नाकाम




अलीगढ़ – किसी अमन के दुश्मन ने शहर के जाने-माने शिक्षण संस्थान के वाटर टैंक में जहरीला पदार्थ मिला मिला दिया। कोई अनहोनी हो इससे पहले ही यह साजिश नाकाम हो गई। जब जहर मिलाकर शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की जा रही थी तभी एक छात्र ने दो अज्ञात किशोरों को यह पदार्थ मिलाते देख लिया था उन्होंने तमंचा दिखाकर धमकाते हुए खामोश रहने की चेतावनी दी।
कक्षा सात के छात्र की सूझबूझ और साहस से बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। यह मदरसा पूर्व प्रधानमंत्री चाचा नेहरू पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी की सरपरस्ती में चलता है। इसी वाटर टैंक से यहां पढ़ने वाले करीब चार हजार बच्चे, स्टाफ और यहां आने वाले मेहमान पानी पीते हैं।
पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नि सलमा अंसारी के चेयरपर्सनशिप वाली अलनूर चैरिटेबल सोसाइटी के तहत संचालित इस मदरसे के परिसर में कल सुबह करीब सवा दस बजे दीवार लांघकर दो अनजान नोजवान घुस गए। वाटर टैंक के पास पहुंचकर दोनों उसमें जहर मिलाने लगे। इसी बीच पानी पीने आ रहे कक्षा सात के छात्र अफजल ने उन्हें वाटर टैंक में कुछ मिलाते देख लिया।
अफजल की वजह से साजिश नाकाम
अफजल को शक हुआ और वह वापस होने लगा तभी वाटर टैंक में जहर मिला रहे एक किशोर ने दौड़कर उसके सामने तमंचा तान दिया। कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद दोनों किशोर दीवार फांदकर भाग गए। हड़बड़ाहट में कुछ जहरीला पदार्थ व रैपर बाहर ही गिर गया।
दूसरी तरफ अफजल ने उनकी धमकी की परवाह न करते हुए तत्काल यह बात मदरसे के वार्डन जुनैद सिद्दीकी को बताई। आनन फानन में वह वाटर टैंक के पास पहुंच गए। सूचना मिलने पर कोतवाल जावेद खान भी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। इस सोसाइटी की चेयरपर्सन सलमा अंसारी ने संस्था के पीआरओ राशिद अली को रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए । राशिद ने कोतवाली सिविल लाइंस में दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। इसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।
इस मामले पर इंस्पेक्टर कोतवाली सिविल लाइन जावेद खान ने कहा है कि मदरसे के इस मामले में दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही दूषित पानी को जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.