अब अमेरिका ने भी रोहिंगया मुसलमानों की मदद का किया एलान




म्यांमार में जारी हिंसा के कारण पड़ोसी देश बांग्लादेश पलायन करने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को अमेरिका मानवीय सहायता के तौर पर 32 मिलियन डॉलर की राशि देने का एलान किया है.अमेरिकी विदेश मंत्रालय के कार्यवाहक सहायक सचिव सिमोन हेनशॉ ने न्यूयॉर्क में जारी संयुक्त राष्ट्र महासभा में बुधवार को कहा कि यह सहायता अप्रत्याशित पीड़ा से गुजर रहे रोहिंग्या मुसलमानों को मानवीय सहायता प्रदान करने की अमेरिका की प्रतिबद्धता दर्शाता है.
अन्य देशों को भी करेगा प्रेरित…
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, सिमोन ने कहा कि अमेरिका को उम्मीद है कि उसका यह योगदान अन्य देशों को भी रोहिंग्या मुसलमानों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रेरित करेगा. गोरतलब है कि टिलरसन ने म्यांमार की सरकार और सेना से प्रभावित इलाकों में विस्थापितों को मानवीय सहायता उपलब्ध कराने और मानवाधिकार के उल्लंघनों के आरोपों को लेकर कदम उठाने का आग्रह किया है.
हिंसा खत्म करने के एलान के बाद आई सहयता…
यह घोषणा विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन द्वारा म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से बात करने और रखाइन में हिंसा समाप्त करने की म्यांमार सरकार की प्रतिबद्धता का स्वागत करने के एक दिन बाद आई है. आपको बता दें कि बौध आतंकियों ने सेकड़ों रोहिग्या मुसलमनो की हत्या करदी और लाखों लोगों को बेघर कर दिया है.

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.