भारत के लाल 14 साल के मंसूर अनीस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर किया देश का नाम रोशन




एक ओर तो देश मुश्किलों से गुजर रहा हैं जहाँ पर आदमी सरकार के थोपे फैसलों से नाखुश और परेशान हैं ! यहाँ पर लोग गौभक्ति के नाम पर गुंडागर्दी करने और मुस्लिमों की देशभक्ति पर प्रश्न चिन्ह लगाने में व्यस्त हैं वहीँ इस मुस्लिम लड़के ने देश के नाम का परचम पूरी दुनिया में फरहा दिया !
भारत के बेटे ने आज भारत का सर दुनिया में फिर से ऊँचा किया है ! दरअसल 14 साल के भारतीय मूल के छात्र ने यूनाइटेड अरब अमीरात में एक सिंगल इंजन प्लेन उड़ाकर सबसे कम उम्र के पायलेटों में अपना नाम शुमार किया है !
मंसूर अनीस दिल्ली प्राइवेट स्कूल में कक्षा 9 के छात्र हैं और उन्होंने पिछले हफ्ते ही कनाडा में एविएशन अकादमी से अपनी पहली सोलो फ्लाइट का सर्टिफिकेट लिया है !
मीडिया रिपोर्ट देखें तो पता चलता है कि मंसूर ने सोलो फ्लाइट लगभग 10 मिनट तक उड़ाई जिसके दौरान उन्होंने जहाज को पार्किंग से लाकर रनवे पर खड़ा किया ! इसके बाद लगभग 5 मिनट की उड़ान भरी फिर वापस जहाज को रनवे पे लैंड किया !
मंसूर, जिन्होंने अपनी सोलो फ्लाइट के दौरान Cessna 152 विमान की उड़ान भरी थी, अब उनके पास एक छात्र पायलट परमिट है। फ्लाइंग टेस्ट के अलावा, उन्होंने एक रेडियो कम्युनिकेशन टेस्ट भी पास किया है और PSTAR टेस्ट में 96% का स्कोर बनाया है, जो की ट्रांसपोर्ट कनाडा के लिए एक एलिजिबिलिटी टेस्ट है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.