ओवैसी का तोड़ ढुंढ रही कांग्रेस, 2019 में ओवैसी से मुक़ाबले में अज़हरउद्दीन को मैदान में उतारने वाली है




नई दिल्ली  कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में AIMIM सुप्रिमो असदुद्दीन औवेसी को घेरना का प्लान बना रही है। कांग्रेस औवेसी के खिलाफ हैदराबाद के ही रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व लोकसभा सांसद अजहरूद्दीन को मैदान में लाना चाह रही है।
अजहरूद्दीन पहली बार 2009 में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद लोकसभा सीट से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद भवन पहुंचे थे, लेकिन 2014 की मोदी लहर में अजहरूद्दीन ने राजस्थान को चुना था लेकिन वो राजस्थान की टोंक सीट से चुनाव जीतने में कामियाब नहीं हो पाये थे। इस बार कांग्रेस अजहरूद्दीन को तेलंगाना राज्य में कांग्रेस के लिये चुनौती बने असदुद्दीन औवेसी के सामन लाना चाह रही है
बताते चलें कि असद ओवैसी हैदराबाद से 2004 से लगातार तीसरी बार सांसद हैं,  वे लगातार बड़े अंतर से चुनाव जीतते रहे हैं। लेकिन औवेसी के सामने अजहरूद्दीन को उतारे जाने से मजलिस सुप्रिमो की राह मुश्किल हो सकती है। तेलंगाना के कांग्रेसी नेता मोहम्मद अली शब्बीर और पूर्व सांसद वी हनुमंत राव ने 2019 के लोकसभा चुनावों में हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से मोहम्मद अजरुद्दीन को चुनाव लड़ने की सलाह दी है.
हालांकि कांग्रेस नेताओं की इस पेशकश पर अभी अजरुद्दीन ने कोई प्रतिक्रिया नही दी है लेकिन जिस कार्यक्रम में ये बातें कही गई हैं उसमें मोहम्मद अजरुद्दीन खुद मौजूद थे लेकिन उन्होंने इस पेशकश पर कोई प्रतिक्रिया नही दी. 27वें राजीव गांधी सद्भावना यात्रा स्मारक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओ ने अजरुद्दीन को सम्मानित किया और इसी कार्यक्रम में मोहम्मद अली शब्बीर और पूर्व सांसद वी हनुमंत राव ने अजरुद्दीन को हैदराबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

1 comment:

Powered by Blogger.