नांदेड़ चुनाव: नतीजे के बाद बोले औवेसी ‘मेरे लिये अल्लाह ही काफी है’



नई दिल्ली – महाराष्ट्रा के नांदेड़ से आये नगर निगम चुनाव के नतीजे भाजपा, औवसी की पार्टी मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन और शिवसेना के लिये बहुत ही ज्यादा निराश करने वाले हैं। इस चुनाव में भाजपा को केवल सिर्फ छ सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है, कांग्रेस ने एक तरह से भाजपा का सूपड़ा साफ ही कर दिया है।
कांग्रेस ने इन चुनाव में कुल 81 सीटों में से 71 सीटें पर जीत दर्ज की है, जबकि असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ने इन चुनाव में पूरी तरह से सरेंडर करते हुए खाता भी नहीं खोल पाई है। बता दें कि इस बार इस चुनाव में, भाजपा, शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और असद औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्ताहादुल मुसलेमीन ने हिस्सा लिया था।
असद औवेसी ने चुनाव में पार्टी की इस हार पर फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि ‘Hasbunallah wani’mal wakil.’ यह अरबी का वाक्य है जिसका अर्थ होता है मेरे लिये अल्लाह ही काफी है। 2012 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 81 सीटों में से 41 पर जीत दर्ज की थी। राज्य में भाजपा की सहयोगी शिवसेना 12 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही थी। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन तीसरे नंबर पर रही थी 2012 में इस पार्टी ने 11 सीटें जीतीं थीं।


भाजपा ने डाला था डेरा
नांदेड़ महानगर पालिका में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों समेते राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी जमकर प्रचार किया था। उधर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख चव्हाण करीब तीन सप्ताह तक यहीं डेरा जमाए रहे। नांदेड़ में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी यहां आ चुके थे।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.