नहीं रुक रहा भाजपा नेताओं का बेतुका बयान, कहा अंग्रेजों से ज्यादा मुस्लिम शासकों ने देश को लूटा, बर्बाद किया




ताजमहल विवाद में अब बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा है कि अंग्रेजों से ज्यादा क्रूर और उत्पाती मुस्लिम शासक थे। राव ने कहा कि अंग्रेजों ने जितनी लूट और देश की बर्बादी की उससे कई गुना ज्यादा मुस्लिम शासकों ने किया है।
राव ने कहा, “यह ऐतिहासिक तथ्य है कि भारत में मुगल शासकों और अंग्रेजों ने हजार साल से ज्यादा वक्त तक हिन्दुस्तान पर शासन किया। इस दौरान भारतीय संस्कृति को ना सिर्फ कुचला गया बल्कि उसकी दुनियाभर में होने वाली पहचान भी धुमिल हुई।” उन्होंने कहा, “मुस्लिम शासकों ने जबरन धर्मांतरण कराया, लोगों का उत्पीड़न किया और हिन्दुओं पर अत्याचार किए।” उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों और नेताओं ने वोट बैंक के लिए छद्म साम्प्रदायिकतावाद की आड़ में तुष्टिकरण की नीति अपनाई है लेकिन संगीत सोम ने असली तथ्य लोगों के सामने लाया है।
संगीत सोम ने कहा था कि ताज महल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। रविवार (15 अक्टूबर) को सोम ने कहा कि ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा। हालांकि, उनकी ही पार्टी के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह ने कहा है कि ताज महल न केवल देशी-विदेशी पर्यटकों का आकर्षण केंद्र है बल्कि वह मुगलकालीन स्थापत्य कला का एक जीता जागता नमूना है, जिसकी कद्र पूरी दुनिया करती है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.