सुब्रमण्यम स्वामी का नया शोशा- ताजमहल चोरी की जमीन पर बना है हमारे पास है सबूत




यह कोई पहली बार नहीं है स्वामी का इस तरह का बयान स्वामी अपने विवादित बयानों की वजह से हर वक्त सुर्खियों में बने रहते हैं कभी धर्म के नाम पर कभी राजनीति के नाम पर अखबारों के हेड लाइन पर उनका नाम आता ही है
स्वामी ने कहा कि ताजमहल बनाने के लिए शाहजहां ने जयपुर के राजा पर जमीन के लिए दबाव बनाया था और 40 गांव मुआवजे के तौर पर दिए थे।
नई दिल्ली: अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राज्यसभा सांसद और बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी ताजमहल को लेकर चल रहे विवाद में कूद पड़े हैं। दरअसल, ताजमहल को लेकर विवाद बीजेपी विधायक संगीत सोम के एक बयान को लेकर शुरू हुआ। इसी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट शो के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ताजमहल का निर्माण तो चोरी की जमीन पर किया गया है। उन्होंने कहा कि शाहजहां ने जमीन को चुराकर उस पर ताजमहल का निर्माण कराया था।
संगीत सोम के बयान का किया बचाव!

स्वामी ने इस दौरान संगीत सोम के बयान का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि कि वह उनके वकील नहीं हैं। लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि ताज महल चोरी की जमीन पर बनाया गया था। एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान स्वामी ने ये बयान दिया। स्वामी ने कहा कि दिक्कत चीजों को बयां करने में है, संगीत सोम विचारों के बाजार में हैं। लोग अगर उन्हें नकार दें, तो यह सबसे बेहतरीन जवाब होगा।
‘ओवैसी का स्वीकार योग्य नहीं’

वहीं जब डिबेट के दौरान महिला एंकर ने स्वामी से पूछा कि संगीत सोम ने किस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यह उनकी भाषा है, मेरी नहीं। आप लोगों पर फैसला छोड़ दें। उन्हें चुप नहीं करा सकतीं। अगर वह किसी को हिंसा के लिए उकसाते हैं, तो वह उल्लंघन होगा। उन्होंने आगे कहा कि वह गद्दार हैं। आप इस पर उन्हें जवाब दे सकते हैं। ओवैसी ने उस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया दी है, जिसे मैं कतई नहीं स्वीकार करूंगा।
भारत के हर नागरिक का DNA है सेम

इसी बीच स्वामी ने कहा कि ताजमहल तो चोरी की जमीन पर बना है। शाहजहां ने उसके लिए जयपुर के राजा पर जमीन के लिए दबाव बनाया था। मुआवजे के तौर पर तब उसे 40 गांव दिए थे। जल्द ही वह उन दस्तावेजों को सबके सामने जाहिर करेंगे। हालांकि, अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि वहां पहले से मंदिर था या नहीं। लेकिन बहुत सारी चीजें हैं, जो दर्शाती हैं भारतीयों का डीएनए एक जैसा है।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.