देश में डर की राजनीति नहीं चलने देंगे, हम किसी से डरने वाले नहीं हैं- मौलाना महमूद मदनी




महमुद मदनी ने कहा कि भारतीय मुसलमानों को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ रही है, लेकिन इस समय उससे बड़ी चुनौती अब इस्लाम के सामने है।

जमीअते ओलमाए हिन्द के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने जमीअते ओलमाए हिन्द की केंद्रीय प्रबंधक समिति की बैठक में भारत में पैर पसारते चरमपंथ, कट्टरपंथ और भड़काऊ राजनीति की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि एक साज़िश के तहत देश के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश जा रही है ताकि जनता का ध्यान बुनियादी और आवश्यक मुद्दों से हटाने में सफल हो सकें।

मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि देश में भय की राजनीति नहीं चलने देंगे, न हम किसी से डरने वाले हैं और न किसी के डराने से डरने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान आल्लाह और उसके पैगंम्बर का दामन थाम ले तो कोई भी ताक़त किसी भी मुसलमान का एक बाल भी बांका नहीं कर सकती।

इस बीच जमीअते ओलमाए हिन्द की प्रबंधक समिति की बैठक में देश और देश की जनता से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। देश की मौजूदा स्थिति और मुसलमानों की राजनीतिक, सामाजिक और शैक्षिक बदहाली के निवारण से संबंधित रणनीति तय की गई। प्रबंधक समिति की बैठक में सांप्रदायिक दंगों की रोकथाम के संबंधित एक प्रस्ताव पेश किया गया जिसके अंतर्गत प्रभावी क़ानून बनाने पर बल देते हुए इस बात पर गहरी चिंता जताई गई कि जमीअते ओलमाए हिन्द और देश की शांतिप्रिय जनता द्वारा बार बार की जाने वाली मांगों के बावजूद सांप्रदायिक दंगों के रोक थाम के लिए क़ानून बनाने की दिशा में केंद्र सरकार की ओर से कोई रूची नहीं दिखाई दे रही है बल्कि विभिन्न ख़तरों का बहाना बनाकर दंगा विरोधी क़ानून के मसौदे को लागू करने में सरकार आना कानी कर रही है।

जमीअते ओलमाए हिन्द ने आतंकवाद के आरोप में ग़लत तरीक़े से फसाए गए निर्दोष लोगों की तत्काल रिहाई की मांग की है। इस बैठक में म्यांमार के पीड़ित रोहिंग्या मुसलमानों की समस्याओं और उनके लिए भेजी जाने वाली राहत सामग्रियों के उपायों, इस्लामी जगत की ताज़ा स्तिथि और समस्याएं, धर्म, ईमान की सुरक्षा और इस्लाम तथा मुसलमानों के संबंध में किए जाने वाले दुष्प्रचार के निवारण पर भी गंभीर रूप से विचार विमर्श किया गया।



No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.