केरल उपचुनाव- भाजपा की ज़मानत ज़ब्त, मुस्लिम लीग ने मारी बाज़ी




केरल-केरल की एक मात्र विधानसभा सीट वेंगारा उपचुनाव का नतीजा आ गया है,कांग्रेस की सहयोगी इंडियन मुस्लिम लीग ने इस सीट पर दुबारा जीत दर्ज की है इस बार मुस्लिम लीग के उम्मीदवार के.एन.ऐ कादर ने यहाँ पर लेफ्ट फ्रंट की सीपीएम को 23000 के अंतर से हराया है.
गौर करने वाली बात है 2016 के विधानसभा चुनाव में यहाँ पर मुस्लिम लीग ने सीपीएम के उम्मीदवार को 38000 वोटो के अंतर से हराया था,इस जीत पर मुस्लिम लीग के मुखिया पी.के. कुन्हालिकुट्टी ने कहा कि हमें मालूम था क्या नतीजा आएगा.
भाजपा की हालत पतली
वेंगारा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने भी काफी मेहनत की थी लेकिन नतीजे भाजपा के लिए बेहद खराब रहे,भाजपा को उम्मीद थी कि उनका उम्मीदवार कम से कम बीस हजार से अधिक मत पायेगा लेकिन यहाँ भाजपा उम्मीदवार के.जनचंद्रन की जमानत ही ज़ब्त हो गयी.भाजपा ने इस इलाके में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए काफी कोशिशे की है.
भाजपा को उम्मीद थी कि मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा सीट में भाजपा भले ही जीत ना पाए लेकिन हिन्दू मतो को धुर्वीकरण करके अधिक मत लाकर राज्य की जनता को अपने मजबूत होने का संकेत दे सकती है लेकिन यहाँ भाजपा उम्मीदवार को सिर्फ 5,728 वोट मिले और वो चौथे स्थान पर रही.जबकि विजयी मुस्लिम लीग के उम्मीदवार के.एन.ऐ कादर 65,227,उपविजेता सीपीएम उम्मीदवार बशीर को 41,917,SDPI के उम्मीदवार नसीर को 8648 वोट प्राप्त हुए.


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.