कश्मीरी पंडितों के बगैर कश्मीर अधुरा है, लौट आओ कश्मीरी पंड़ितों, मुसलमान करेंगें आपकी हिफाज़त- फारूक़ अब्दुल्लाह




श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस सुप्रिमो फारूक़ अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीरी पंडित राज्य का हिस्सा हैं और उनकी पार्टी घाटी में उन्हें वापस लाने की कोशिश करेगी. पूर्व केन्द्रीय मंत्री फारूख अब्दुल्लाह ने ये बातें श्रीनगर के शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में पार्टी के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं।
उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के बगैर कश्मीर अधूरा है और उनकी पार्टी चाहती है कि कश्मीरी पंडित वापस घाटी में लौटें. उन्होंने कहा कि हालांकि वह घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिये पृथक होमलैंड बनाने के विचार के खिलाफ हैं. केन्द्र सरकार से सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अगर केंद्र कश्मीर के लोगों के दिल जीतना चाहता है तो उसे राज्य की स्वायत्ता बहाल करनी चाहिए.
नेशनल कांफ्रेंस के इस सम्मेलन में सर्वसमत्ती से एक बार फिर फारूक अब्दुल्लाह की ताज पोशी की गई और उन्हें पार्टी का अध्यक्ष भी चुना गया, उन्होंने कहा कि मैं आपको बताऊं कि उन्हें कश्मीर लौटना है, उन्होंने कहा कि जबतक कश्मीरी पंडित वापस घाटी नहीं लौटते तब तक कश्मीर अधूरा है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित राज्य राज्य का हिस्सा हैं और हम उन्हें वापस लाएंगे.  इस दौराना उन्होंने कहा कि मैं पंडितों के लिए पृथक होमलैंड स्वीकार नहीं करूंगा. पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्लाह ने कश्मीरी पंडितों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उन्हें यहां मुसलमानों के साथ रहना है और मुसलमान उनकी रक्षा करेंगे.
हम पर लगते हैं देशद्रोही होने के आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा, अगर आज हम विलय और स्वायत्ता की शर्त पर बात करें तो क्या हमपर गद्दार और राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगाया जाना चाहिए? उन्होंने सवाल किया कि हमारी वफादारी का क्या यही तोहफा है? हम प्यार से आपके भारत के साथ आए, लेकिन आपने हमारे प्यार को नहीं समझा और हमारे पास जो था सब ले लिया. फिर आप पूछते हैं, हम आपको क्यों नहीं अपनाते.
फारूक अब्दुल्लाह ने कहा कि, याद रखें, जम्मू कश्मीर और लद्दाख आपको तब तक नहीं अपनाएगा जब तक कि आप लोगों के दिल जीतने की कोशिश नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि अगर आप हमारा दिल जीतना चाहते हैं तो हमें हमारी स्वायत्तता वापस कीजिए.


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.