कानपुर के बाद अब मेरठ में भी EVM को लेकर हंगाम- कोई भी बटन दबाओ पर्ची BJP की निकल रही




उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार को सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला। पहले चरण में राज्य के 24 ज़िलों में मतदान हो रहा है। लेकिन मतदान कितना सटीक होगा इसपर सवाल उठ रहे हैं।
मिल रही खबरों के मुताबिक मेरठ- वार्ड नंबर 89 ईवीएम में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। कोई भी बटन दबाओ पर्ची भाजपा की ही निकल रही। मामला ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र का है। इस बात से लोग आक्रोशित हो गए हैं और वहां भारी हंगामा जनता ने शुरू कर दिया है। स्तिथि को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।
गड़बड़ी केवल मेरठ में ही नहीं बल्कि कानपुर में भी सामने आई है। वहाँ मनीराम बगिया के वॉर्ड नंबर 104 के तीन बूथों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने के चलते वोटिंग को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था।
निकाय चुनावों में पार्षदों के अलावा मेयर के भी चुनाव हो रहे हैं। वोटिंग शाम 7 बजे संपन्न होगी। पहले चरण में पांच नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें शामिल हैं। कुल मिलाकर 230 स्थानीय निकायों के लिए मतदान हो रहा है, जिनमें कुल 40.95 वार्ड शामिल हैं। इस चरण में कुल 1.09 करोड़ मतदाता हैं। कुल 11, 679 बूथ पर मतदान हो रहा है।
गौरतलब है कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में चुनावी हवा के विपरीत ज़बर्दस्त जीत हासिल की थी। इसके बाद ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर काफी सवाल उठे थे। इस विवाद से चुनाव आयोग भी नहीं बच पाया था।
अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। भाजपा ने जिन मुद्दों के दम पर विधानसभा चुनाव जीता था अब वो उसपर कारवाई नहीं कर पा रही है। भाजपा राज में प्रदेश में अपराध में बढ़ोतरी हुई है। महिला सुरक्षा और किसान की स्तिथि भी बड़ा मुद्दा है। इस बात से जनता नाराज़ है और निकाय चुनाव ये बात साफ़ करेंगे कि अब राज्य में भाजपा कहा खड़ी है। लेकिन इस तरह से वोटिंग मशीनों का खराब होना शक पैदा करता है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.