अब भाजपा शासित इस राज्य में बलात्कारियों को मिलेगी मौत की सज़ा...




देश भर मे आये दिन होने वाले बलात्कार की वजह से महिलाओं का घर से बाहर निकलना भी मुशकिल होता जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दुनिया भर में होने वाले बलात्कार के मामले में भारत चौथे स्थान पर है महिलाओ के ख़िलाफ बलात्कार के बढते मामले को देख मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलात्कार के ख़िलाफ कड़ा क़ानुन बनाने का फैसला कर लिया है 

राज्य में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे अपराधों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहम कानूनों में संशोधन को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही बलात्कार के गंभीर मामले में ‘सजा-ए-मौत’ को लेकर भी कानून बनाया जा रहा है. अब राज्य में 12 साल तक की लड़की से दुष्कर्म और सामूहिक गैंगरेप के सभी मामले में फांसी की सजा होगी.
सीएम शिवराज ने संशोधनों को दी मंजूरी…
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सभी पहलुओं पर चर्चा के बाद दंड विधि के अहम संशोधनों को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म के मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान जरूरी है. इसके साथ ही छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए आजीवन सजा 14 साल को बढ़ाकर पूरी जिंदगी कर दिया गया है.
अदालत अभियोजक का पक्ष जरूर सुना जाएगा…
साथ ही धारा 354 ए, 354बी, 354सी, 354डी में जमानत देने से पहले अदालत लोक अभियोजक का पक्ष जरूर सुना जाएगा. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर महिला की बेइज्जती करने छेड़खानी, पीछा करने, फब्तियां कसने और अभद्र इशारा करने जैसे मामलों में भी सजा सख्त होगी.

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.