पाकिस्तान: ख़त्म-ए-नबुवत पर कार्रवाई के बाद भड़की हिंसा, हालात नाज़ुक मीडिया ब्‍लैकआउट के बाद सेना बुलाई गई




इस्लामाबाद: ख़त्म-ए-नबुवत कानून में बदलाव को लेकर राजधानी इस्लामबाद में प्रदर्शन कर रहे सुन्नियों पर पाक सेना और पुलिस की कार्रवाई के बाद हिंसा भडक उठी है. जिसमे अब तक 6 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए है. घायलों में 95 सुरक्षाकर्मी भी शामिल है. इसके साथ ही प्रदर्शन की आग देश के अन्य हिस्सों में भी पहुँच चुकी है.

कानून मंत्री को देना होगा इस्तीफा…
लाहौर और कराची सहित अन्य शहरों में भी संघर्ष हुए. अधिकारियों का कहना है कि इन जगहों से भी कम से कम 150 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर किया गया है. कानून मंत्री जाहिद हमीद के इस्तीफे की मांग को लेकर अड़े तहरीक-ए-लबैक या रसूल अल्लाह के प्रमुख खादिम हुसैन रिज़वी ने मांग की है कि कानून मंत्री को इस्तीफा देने होगा.
अमेरिका के कहने पर किया जा रहा है बदलाव…
उन्होंने ईशनिंदा का कृत्य किया है. उन्होंने मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन को ख़त्म करने से मना कर दिया है. उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका के कहने पर कानून में बदलाव किया जा रहा है. उन्होंने मौजूद अधिकारियों से कहा कि ट्रम्प तुम्हे ईशनिंदा कानून में बदलाव को कहता है और तुम उसका हुक्म भी मान रहे हो.
प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए 8,000 पुलिस अफसरों को नियुक्त किया गया है. साथ ही अर्धसैनिक बलों को भी नियुक्त किया गया है. जो आंसू गैस, वाटर केनन का इस्तेमाल कर रहे है. प्रदर्शनकारियों के दर्जनों टेंट को जला दिया गया.


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.