ब्रेड पाव बेचने वाले की बेटी फातिमा बनी पायलेट, कहा, तरक़्क़ी की राह में रुकावट नही है हिजाब




हैदराबाद के साधारण परिवार से सम्बन्ध रखने वाली सईदा सेल्वा फातिमा कमर्शियल पायलट बन गयी है अब वो एक निजी कंपनी में नौकरी करने जा रही है.
न्यूजीलैंड में मल्टी इंजन की ट्रेंनिंग लेने वाली फातिमा नागरिक उड्डयन महानिदेशक यानी डीजीसीए के अनुमोदन के बाद एयरबस ए-320 उड़ान की भी उड़ान भर सकती है,फातिमा हिजाब भी हमेशा पहनती है ये हिजाब की आलोचना करने वालो को भी करारा जबाब है.
फातिमा ने कहा ,मैं हमेशा इसे अपने सिर पर वर्दी के ऊपर पहनती थी,हिजाब को लेकर मुझे कभी कोई समस्या नहीं आई बहरीन स्थित गल्फ एविएशन एकेडमी में हिजाब पहनने को लेकर उनकी प्रशंसा की गयीऔर एकेडमी की मैगजीन में उनकी तस्वीर भी छापी.
आब वह चाहती हैं कि यह गलतफहमी दूर हो कि विमानन में हिजाब पहनने से कोई दिक्कत आती है.फातिमा के अनुसार,जहां चाह वहां राह वह कहती हैं कि चाहे विमानन हो या कोई अन्य पेशा,हर जगह आपकी शिक्षा और आपकी क्षमता ही काम आती है और कोई दूसरी बात मायने नहीं रखती है.
गौरतलब है कि साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली सईदा सेल्वा फातिमा के पिता एक ब्रेड बेचने वाले की बेटी हैं,इसके साथ ही वह लाइसेंस पाने वाली पुराने हैदराबाद की पहली महिला बनीं.


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.