भारत का मुसलमान कट्टर नही मैं इसके लिये देश के मुसलमानो का शुक्रिया अदा करता हुं- राजनाथ सिंह



नई दिल्ली – केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकी संगठन आईएसआईएस से लड़ने में सबसे ज्यादा मददगार भारत का मुसलमान ही है। उन्होंने ये बातें हिन्दी अखबार हिन्दुस्तान के एक कार्यक्रम में कहीं, जिसमें हिन्दुस्तान के संपादक शशि शेखर गृह मंत्री का इंटरव्यू ले रहे थे।
एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि इंडोनेशिया के बाद सबसे ज्यादा मुसलमान भारत में ही रहते हैं, लेकिन भारत का मुसलमान दूसरे देशों के मुकाबले कट्टर नही है। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमानों के कट्टर न होने को लेकर मैं भारते के मुसलमानों और इस्लाम के मानने वालों का शुक्रिया अदा करता हूं।
जब गृह मंत्री से पूछा गया कि आपकी बात तो आपकी पार्टी लाईन से अलग है, इस पर उन्होंने कहा कि नहीं ऐसा कुछ नही है, बल्कि जो सच है मैंने सिर्फ वही कहा है। जब उनसे आईएस के खतरा बढने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे नकार दिया उन्होंने कहा कि आईएस का खतरा नहीं बढ़ा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश लगातार अपनी हरकतों से बाज नही आता, लेकिन उसका जवाब देने के लिये हमारे अर्ध सैनिक बल, खुफिया एजेंसियों के तालमेल से हमें कामियाबी मिली है।
गौरतलब है कि राजनाथ सिंह इससे पहले भी कह चुके हैं कि भारत में पच्चीस करोड़ मुसलमान रहते हैं लेकिन ये कमाल की बात है कि इतनी बड़ी तादाद में होने के बावजूद भी भारतीय मुसलमानों ने आतंक का रास्ता नही चुना। राजनाथ सिंह यूपी के मुख्यमंत्री भी रहे हैं, उनकी छवी सेक्यूलर मानी जाती है।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.