उमर हत्याकांडः पुलिस ने दो गौआतंकियों को किया गिरफ्तार, आरोपी ने कबूला गुनाह



नई दिल्ली – राजस्थान के गोविंदगढ़ में 11 नवंबर को उमर खान नाम के एक युवक की गौआतंकियों द्वारा हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्या के आरोप में दो गौआतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किये गये युवकों ने उमर की हत्या की बात कबूल की है, और उमर की लाश को क्षतविक्षत करने की बात को भी कबूला है।
गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी ‘गौरक्षक दल’ से जुड़े हैं, जिन्होंने 11 नवंबर  की रात को पिकअकप गाड़ी में गाय लेकर आ रहे उमर खान, ताहिर अली, और जावेद पर हमला किया था, इस हमले में उमर की हत्या हो गई थी जबकि ताहिर और जावेद का हरियाणा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
पुलिस ने जिन दो हत्यारोपियो को गिरफ्तार किया है उनके नाम रामवीर गूज्जर और भगवान सिंह हैं ये दोनों गोविंदगढ़ के  करीब ही एक गांव के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एक खाली पिकअप गाड़ी को अपने गांव से जाते देखा था, उन्हें शक हुआ कि यह गाडी गौतस्करों की हो सकती है, और जब वह गाड़ी वापस आई तो उसमें गाय थीं, पुलिस के मुताबिक हत्यारोपियों ने अपने चार साथियों की मदद से उमर की गाड़ी को रोकने की कोशिश की, उन्होंने सड़क पर कीलें फेंक दी थीं, लेकिन उमर की गाड़ी उससे आगे निकल चुकी थी।
पुलिस के मुताबिक उमर के हत्यारोपियो ने बताया कि उन पर गोली चलाई गई थी, जिसके बाद उन्होंने जवाबी फायरिंग की, आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने उमर की लाश को क्षत विक्षत किया था, और उसे रेलवे ट्रेक पर इसलिये फेंक दिया था ताकि वह एक सामान्य हत्या लगे और किसी को शक न हो कि यह हत्या गौआतंकियों द्वारा की गई है।
अलवर एएसपी मूल सिंह राणा ने बताया कि पकड़े गये हत्यारोपियों के ऊपर आईपीसी की धारा 302, 307, और 147 दंगा भड़काने और धारा 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि मृतक उमर का परिवार बेहद गरीब है, उसके आठ बच्चे हैं, और खेती की जमीन भी महज डेढ़ बीघा ही है। उमर घर पर दूध निकालने के लिये गाय लेकर आ रहे थे कि उनकी गौआतंकियों द्वारा हत्या कर दी गई थी।



No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.