भगवा संगठनों ने किया जबरन क़ब्ज़ा- मज़ार को तोड़ कर बनाया मंदिर




नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 9 में स्थित अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थल को भगवा संगठनों ने तोड़ मंदिर में तब्दील कर दिया. 20 साल से सईद गुरु डेरे बाबा की मजार की देखरेख में लगे 55 वर्षीय दिलावर खान का कहना है कि वह 31 मई को जब वह सुबह आए तो उनके साथ मारपीट की गई और मजार को तोड़ दिया गया. इस मजार को गुर्गेर वेले बाबा के मंदिर में बदल दिया गया.

मैं आमतौर पर हर गुरुवार को मजार पर आता हूँ…
खान ने कहा कि वह आमतौर पर हर गुरुवार को मजार पर आते हैं. उनका कहना है कि गुरुवार को यहाँ बड़ी तादाद में लोग आते है. जिनका मानना है कि उनकी यहां से मुरादे पूरी होती है. लेकिन जब पांच महीनों के बाद उन्होंने यहाँ का दौरा किया तो सब कुछ बदल गया. उन्होंने बताया कि मैं व्यक्तिगत तौर पर सईद पीर बाबा के इतिहास के बारें में नहीं जानता हूं, लेकिन जो व्यक्ति मेरे सामने बैठता था वह एक परिचित था.
मजार की देखरेख वाले को पीटा…
घटना के दिन को याद करते हुए खान कहते हैं कि 31 मई की सुबह मैं मजार के पास गया और पाया कि पत्थर की पटिया आंशिक रूप से टूट गई थी. उन लोगों ने मुझे रोका और मेरी पिटाई की. उन्होंने कहा कि करीब 30 लोगों ने उन्हें जगह छोड़ने के लिए धमकी दी और उन्हें बताया कि यह हिंदू बाबा थे.
पुलिस ने खान का बयान किया दर्ज….
इस मामले में प्रशांत विहार पुलिस थाने में उनका बयान भी दर्ज किया गया. साथ ही उनकी शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई. हालांकि बयानों में खान के साथ मारपीट का उल्लेख नहीं है. एफआईआर के मुताबिक खान द्वारा किए गए दावों को पुलिस द्वारा सत्यापित किया गया. जिसमें पाया गया कि यह वास्तव में पिछले 20-22 वर्षों से यहं एक मजार था.

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.