पूर्व राज्यपाल डाॅ.अजीज़ कुरैशी की चेतावनी- कुरैशी समाज को बेबस, कमजोर और बुजदिल न समझे योगी सरकार



लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने आज प्रदेश में कुरैशी समाज के हक में सख्त बयान जारी किया और प्रदेश सरकार द्वारा उनको बेरोजगार बनाये जाने के क़दम पर सख्त नाराज़गी ज़ाहिर की है!
उन्होने प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा की कुरैशी समाज पर अन्याय और व अत्यचार के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए इसकी कड़ी शब्दों में निंदा की है, और उतर प्रदेश सरकार से मांग की है वोह कुरैशी बिरादरी को आर्थिक सामाजिक और सैक्षाणिक रूप से नष्ट करने वाली अपनी नीतियो पर पुन विचार करे और कुरैशी बिरादरी को पूर्ण रूप से तबाह व् बरबाद होने से बचाए!
पूर्व गवर्नर डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने आगे कहा की नयी राज्य सरकार गठित होने के बाद और मीट के कारोबार पर लगे हुए अनेक प्रतिबन्ध लगाने और मीट व मवेशी का कारोबार करने वाले निर्दोष व मासूम लोगो
की हत्याए और उनके जान व माल पर हमलो की अनेक घटनाओ ने राज्य सरकार के चेहरे पर काली सियाही पोत दी है, यह इतिहास की सबसे बड़ी विडम्बना है की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एंव मुख्यमंत्री योगी
जी से लगातार चेतावनी के बाद भी कुरैशी बिरादरी के मासूम और निर्दोष लोगो पर लगातार हमलो और उनकी हत्याये की जा रही है!
उन्होंने कहा की कुरैशी बिरादरी और मीट का कारोबार करने वाले तमाम लोगो को आर्थिक तबाही और बरबादी की गहराई में धकेल दिया है यह भी इतहास की विडंबना है की शासन से सम्बंधित महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए व्यक्ती जो खुद मीट एक्सपोर्ट के कारोबार में बड़े पार्टनर है वोह भी कुरैशी बिरादरी के विरोध में लगातार ज़हर उगलते रहते है।
पूर्व गवर्नर डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने आगे कहा की हजारो छोटे व फुटकर व्यापारी जो एक दो बकरे या भैंस का मीट बेचकर छोटे कस्बो और गाँव में अपना कारोबार करते है उनको भूखा मरने के लिए बेरोजगार कर दिया
गया है!
इसके अतिरक्त मीट एक्सपोर्ट करने वाले बड़े व्यापारी पर इतने अधिक प्रतिबन्ध लगा दिए गए है की इनका कारोबार करना मुश्किल हो गया है और इस कारण देश को होने वाली फोरेन एक्स्चेंक्ज की होने वाली आमदनी को भी खतरा हो गया है! डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने कहा की मीट का कारोबार करने वाले छोटे और बड़े सभी व्यापारियो पर जानबूझ कर झूठे मुक़दमे लगाकर नाजायज़ दबाव डाला जा रहा है!
डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने मुख्यमंत्री योगी जी से दर्दमंदाना अपील करते हुए कहा है की वोह इन तमाम आरोपों की निष्पक्ष जाँच कराये और कुरैशी समाज को अपने पुरे आत्म सम्मान के साथ जीने कानूनी दायरे में अपना
कारोबार करने और जिंदा रहने का अवसर प्रदान करे! उन्होंने आगे कहा की की हर बात की एक सीमा होती है, इस लिए शासन कुरैशी समाज को को एक बेबस, कमजोर और बुजदिल कौम न समझे!
डॉक्टर अज़ीज़ कुरैशी ने शासन को चेतावनी देते हुए कहा है की अगर जल्द इस अत्याचार और अन्याय को रोकने के लिए क़दम नहीं उठाये गए तो वोह खुद कुरैशी समाज को संगठित करके उनकी मांगो का झंडा बुलंद करके एक नया संघर्ष शुर करेंगे! चाहे इसमें बड़े से बड़ा बलिदान ही क्यों न देना पड़े! वोह सरकार की लाठियों और गोलियों की परवाह न करते हुए संविधानिक एंव प्रजातान्त्रिक सीमा में रहते हुए कुरेशी समाज की जायज़ मांगो के लिए लड़ाए लड़ते रहेंगे!


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.