पुलिसकर्मियों और साथी क़ैदियों के व्यवहार से प्रभावित होकर फिलिपिनी सख्श ने इस्लाम क़बूला




संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में एक फिलिपिनो व्यक्ति ने मुस्लिम क़ैदियों और जेल कर्मचारियों के व्यवहार से प्रभावित होकर इस्लाम क़ुबूल कर लिया।
अबू धाबी से प्रकाशित होने वाले अंग्रेजी दैनिक ‘ख़लीज टाइम्स’ के अनुसार अबू धाबी की जेल में बंद 30 वर्षीय फिलिपिनो व्यक्ति अपनी एक हमवतन से अवैध संबंध के आरोप में सज़ा काट रहा था। इस अवधि के दौरान मुस्लिम कैदियों और कर्मचारियों के व्यवहार से इतना प्रभावित हुआ कि उसने इसाई धर्म छोड़कर इस्लाम कुबूल कर लिया।
नौ मुस्लिम व्यक्ति ने जज के सामने स्वीकार किया कि उसने जेल में कुछ सप्ताह बिताए और उस दौरान पुलिसकर्मियों और साथी कैदियों ने उसका बहुत ख़याल रखा, गैर मुस्लिम होने के बावजूद कर्मचारियों ने उससे कोई भेदभाव नहीं किया बल्कि मुसलमानों ने मेरे साथ अपने भाइयों जैसा व्यवहार किया। और यह व्यवहार मुझे बहुत पसंद आया जिससे उन्होंने अपना धर्म बदलने का फैसला किया।
फिलिपिनो व्यक्ति ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हुए कहा कि वह मुसलमान हो चुका है और इस्लामी शिक्षाओं के अनुसार वह सच कह रहा है कि मैं अपनी प्रेमिका के साथ अवैध रूप से संबंध कायम रखे थे, और यह सब एक गलतफहमी की वजह से हुआ। क्योंकि वह इस देश में नया था और उसे यहाँ के कानूनों के बारे में पता नहीं था।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.