स्वागत योग्य: मशहूर स्ट्राइकर ने मस्जिद निर्माण के लिए 60,000 यूरो दे कर जीत लिया सबका दिल




नई दिल्ली। लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने टस्कनी इलाके में टीम के मुख्यालय में फ्लोरेंस के मुस्लिम समुदाय को 60 हजार यूरो दान में दिये हैं। उन्होंने यह भारी भरकम रकम इतालवी पश्चिमी प्रांत में मस्जिदों के निर्माण के लिये दान में दी है। मोहम्मद सलाह मिस्र के खिलाड़ी हैं, और इलैटिलयन लीग में 9 गोल करने के बाद वे मशहूर हुए थे.
इटली के इस्लामिक समुदाय और संगठनों के संघ के प्रमुख के अनुसार, बीते साल 2016 फरवरी में शहर में आने से पहले, मोहम्मद सलाह मस्जिद के स्थान के बारे में पूछा, था और उसके बाद उन्होंने यह रकम दान में दी है। जानकारी के लिये बता दें कि इटली में करीब 1.7 मिलियन मुस्लिम आबादी है.
पहले भी दान करते रहे हैं सेलेब्रेटी:
एसा पहली बार नहीं है कि जब किसी सेलेब्रेटी ने इतना बड़ा दान दिया हो, इससे पहले भी विभिन्न क्षेत्रों के सेलेब्रेटी इस तरह के कारनामे अंजाम देते रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद आफरीदी क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब समाज सेवा में लग गये हैं उन्होंने शाहिद आफरीदी फाउंडेशन बनाई है, उनकी फाउंडेशन में भारतीय खिलाडी विराट कोहली भी सहायता कर चुके हैं.
भारती क्रिकेट टीम के सफल बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर भी समाज सेवा के कामों में हिस्सा लेते रहे हैं, वे शहीद हुए परिवारों की आर्थिक मदद कर चुके हैं, और कई शहीदों के परिवारों के बच्चों के खुद से शिक्षा प्रदान करने का एलान कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने कश्मीर में शहीद हुए कश्मीर पुलिस के एसआई की बेटी के पढाई का खर्च उठाने का एलान किया था.
लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने टस्कनी क्षेत्र में टीम के मुख्यालय में फ्लोरेंस के मुस्लिम समुदाय को 60 हजार यूरो का दान दिया है। दान का इस्तेमाल इतालवी पश्चिमी प्रांत में मस्जिदों की मरम्मत के लिए किया जाएगा। सलाह एक मिस्र के खिलाड़ी है जो इटैलियन लीग में 9 गोल करने के बाद इंग्लिश चेल्सी में स्थानांतरित हो गया और प्रसिद्ध हो गया.
सलाह हमेशा प्रत्येक लक्ष्य के बाद पश्चाताप करते हैं, दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय द्वारा मोहम्मद सलाह का यह इशारा व्यापक रूप से स्वागत है। इटली के इस्लामिक समुदाय और संगठनों के संघ के प्रमुख के अनुसार, पिछले फरवरी में शहर में आने से पहले, मुस्लिम खिलाड़ी ने पहले मस्जिद के स्थान के बारे में पूछा.
राष्ट्रीय सांख्यिकी एजेंसी, इस्तात द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इटली में करीब 1.7 मिलियन मुस्लिम आबादी है, जिसमें 20,000 लोग शामिल हैं।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.