101 सीट वाले डायनिंग टेबल पर मोदी ने की इवांका ट्रंप की मेजबानी, परोसे गए बिरयानी, कबाब और हलीम




नई दिल्ली – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप इन दिनों भारत के दौरे पर आई हुईं हैं। बीते रोज वे हैदराबाद में थीं जहां पर पीएम मोदी के साथ उन्होंने डिनर किया। पीएम मोदी गुजरात चुनाव को छोड़कर इंवांका का स्वागत करने गये थे, जिसे लेकर पीएम मोदी की आलोचना भी हो रही है।
आलोचना की एक वजह यह भी है कि जिस डाईनिंग टेबल पर मोदी पर इवांका और पीएम मोदी ने खाना खाया था उसमें नॉनवेज भी शामिल था। हैदराबाद में इवांका ट्रंप को लजीज खाने परोसे गये, 101 सीट वाली इस डाईनिंग टेबल पर हैदराबाद की मशहूर डिश हैदराबादी बिरयानी के साथ कबाब और हलीम भी परोसा गया।
ट्रंप की बेटी के लिये डायनिंग टेबल पर मटन बिरयानीस स्पाईसी चिकन और कबाब परोसे गये। इस वीवीआईपी डिनर में नॉनवेज के साथ साथ वेज भोजन भी तैयार किया गया था। यह भोजन हैदराबाद के निजाम के शाही रसोईघर में बनाए गए थे।  101 सीटों वाले डायनिंग टेबल पर पीएम मोदी के राइट साइड इवांका बैठी थीं, वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी इस डिनर में हिस्सा लिया था।
गौरतलब है कि बिरायानी को लेकर राजनीति कई बार गरमाई है, बीफ के शक में कई लोगों की हत्याऐं हुई हैं, हरियाणा सरकार ने तो मेवात में बिरयानी बेचने वाले लोगों की बिरयावनी के सैंपल भी लिये थे ताकि यह पता लगाया जा सके कहीं बिरयानी में बीफ तो नहीं है। पीएम मोदी जिस टेबल पर बैठकर इवांका के साथ डिनर कर रहे थे उस पर बीफ तो नहीं था लेकिन नॉनवेज जरूर था।


1 comment:

Powered by Blogger.