रायबरेली, NTPC प्लांट का पाइप फटने से 30 मज़दुरों की मौत 100 से अधिक घायल




उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट के बॉयलर का पाइप फटने से 30 लोग हताहत और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार की शाम लगभग चार बजे घटी। एनटीपीसी प्लांट में 500 मेगावॉट की यूनिट संख्या 6 के बॉयलर का पाइप फट गया जिसमें 30 लोग हताहत हो गये जबकि घटना में 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बताया जाता है कि इस प्लांट में लगभग 400 लोग काम करते थे।
घटना की सूचना मिलते ही चारों ओर अफ़रा तफ़री मच गयी। अधिकारियों का कहना है कि अधिकतर लोगों की मौत जलने और झुलसने के कारण हुई है। घायलों का उपचार ज़िला अस्पताल में चल रहा है। स्थिति की गंभीरता के दृष्टिगत जनपद प्रतापगढ़ और जिले की दमकल की गाड़ियों और एंबुलेंस को राहत एवं बचाव कार्य के लिए बुलाया गया जबकि सीआईएसएफ़ भी घटना स्थल पर पहुंच गयी। दूसरी ओर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने घटना के बारे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता की ओर उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से वार्ता में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश जारी किया।
उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के बाद राज्य के प्रमुख सचिव गृह को घटना स्थल पर पहुंचने का आदेश दिया। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हज़ार रुपए और घायलों को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की है। ज्ञात रहे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय माॅरीशस के दौरे पर हैं।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.