सुरक्षा अधिकारी को इस्लाम पर टिप्पणी करना पड़ा मंहगा- माफी भी मांगनी पडी इस्तिफा भी देना पड़ा




वाशिंगटन। अमेरिकी डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अतीत में काले समुदाय और इस्लाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी किया था, जिसके खुलासे के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।
अप्रैल में डीएचएस केंद्र के “फेथ मेस्ड एंड नेबरहुड पार्टनरशिपस” के अधयक्ष नियुक्त हुए जेमी जॉनसन ने 2008 में एक रेडियो टॉक शो में यह टिप्पणी किये थे। सीएनएन के ज़रिए गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में एक ऑडियो प्रसारित होने के बाद उनके टिप्पणी को लेकर बहस छिड़ गई।

जॉनसन ने कहा था कि काला समुदाय अमेरिका के प्रमुख शहरों को झुग्गियों में बदलने के लिए जिम्मेदार है, और तर्क दिया कि समाज में इस्लाम की भागीदारी केवल तेल और मृत शरीर है। पूर्व अधिकारी ने अमेरिकी यहूदियों की आर्थिक सफलता की प्रशंसा करते हुए कहा था कि यह अमेरिका की काले समुदाय का काम है। जिसने अपनी काहिली, नशे का इस्तेमाल करने और यौन गतिविधियों में शामिल होने के मद्देनजर देश के बड़े शहरों को झुग्गियों में बदल दिया है।
उन्होंने इस्लाम के बारे में कहा था कि वह इसे उग्रवादी इस्लाम नहीं कहते हैं, अगर यह कुछ है तो यह आज्ञाकारी और विश्वसनीय इस्लाम है। इस्तीफे से पहले, जॉनसन ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी, गुरुवार को सीएनएन को बताया कि मुझे अतीत में विचार व्यक्त किए जाने के तरीके पर खेद है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.