UP चुनावः औवेसी की पार्टी ने रिक्शा चालक महिला को बनाया उम्मीदवार




आगरा – यूपी निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है, चुनाव में सभी पार्टियों ने दम खम दिखाने के लिये कमर कस ली है। सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा ने जहां अयोध्या से एक किन्नर को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल  मुसलेमीन ने एक रिक्शा चालक महिला को उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका दिया है।
तानगरी आगरा से पार्षद का टिकिट पाने वाली जैबुन खान रिक्शा चलाती हैं, उन्हें आगरा के वार्ड नंबर 86 से उम्मीदवार बनाया गया है। औवेसी की पार्टी मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन से टिकिट पाने वाली जैबुन खान को उम्मीद है कि वे चुनाव जीतने में कामियाब रहेंगी, जैबुन खान ने आज शनिवार को अपना नामांकन किया है।
बता दें कि इसी साल मार्च में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में औवेसी की पार्टी ने 37 उम्मीदवारों को टिकिट  दिया था लेकिन वे खाता भी नहीं खोल पाये थे, मजलिस उत्तर प्रदेश में काफी समय से मेहनत कर रही है लेकिन उसे अभी तक कामियाबी नहीं मिली है। हाल ही में महाराष्ट्र के नांदेड़ में भी मजलिस को भारी नुकसान हुआ था, जिसमें उसने पूर्व में जीती सभी 11 सीटें हार गईं और यहां खाता भी नहीं खोल पाई थी।
मजलिस सांसद असदुद्दीन औवेसी काफी समय से यूपी में सभाऐं कर रहे हैं, उन्होंने पिछले दिनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में उन्होंने एक सभा को संबोधित किया था जिसमें उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से चली आ रही हाईकोर्ट बैंच की मांग  उन्होंने समर्थन किया था। अब उन्होंने आगरा से रिक्शा चालक महिला को टिकिट देकर मजदूर वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश की है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.