गुजरात चुनावः मुसलमानों के घरों पर लगाये गये क्रॉस X के निशान- इलाक़े में दहश्त का माहौल।




नई दिल्ली – गुजरात चुनाव होने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है, गुजरात में इस बार भाजपा की हालत खराब मानी जा रही है। विपक्षी दलों का मानना है कि भाजपा हार को देखकर ध्रुवीकरण कराने की कोशिश करेगी। अब गुजरात में एसा ही माहौल बनाने की तैयारी शुरु  हो गई है। गुजरात के अहमदाबाद में कई मुस्लिम मौहल्लों में घरों के बार क्रॉस के निशान लगाये गये हैं।
अंग्रेजी टीवी चैनल टाईम्स नाउ की खबर के मुताबिक क्रॉस के निशान लगे इन पोस्टरों के बाद अल्पसंख्यको में तनाव है. उधर सत्तारूढ़ भाजपा ने इसे विपक्षी दलो की साजिश करार दिया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पीएम मोदी की छवी को खराब करने के लिये इस तरह की चालें चल रही है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ,’कांग्रेस गुजरात में अपना आधार गंवा चुकी है और अब वोट पाने के लिए ऐसे काम कर रही है.’
राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के नेता राकेश सिन्हा ने कहा कि क्रॉस के निशान कांग्रेस की पुरानी राजनीति का हिस्सा है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिन्दू और मुसलमानो के बीच दूरयां न बढ़ाये, वहीं ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन ने इस तरह पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ जांच कर कार्रावाई करने की मांग की है।
बता दें कि गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ये चुनाव दो चरणों में होंगे, जिनका नतीजा 18 दिसंबर को आयेगा। गुजरात में भाजपा दो दशकों से सत्ता मे है। इस बार गुजरात में भाजपा के लिये पटेल और दलित सिर का दर्द बने हुए हैं। इतना ही नहीं जीएसटी लागू होने के बाद गुजरात के व्यापारी भी भाजपा के खिलाफ नजर आ रहे हैं।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.