युपी में ओवैसी का जलवा: AAP से बडी पार्टी बनी AIMIM- 30 पार्षद और एक अध्यक्ष पद जीत कर कराया ताक़त का एहसास




नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में तीन चरणों में मतदान हुआ था, यह मतदान 21 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को हुआ था, जिसके नतीजे एक दिसंबर को आये हैं, इन नतीजों में जहां नगर निगम की सीटों पर भाजपा ने अपनी जीत को बरकरार रखा है वहीं नगर पंचायत और नगर पालिका में भाजपा, बसपा, सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ साथ औवेसी की पार्टी ने भी जीत हासिल की है।
यूपी नगर निकाय चुनाव औवेसी की पार्टी मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन के लिये पहला निकाय चुनाव था, वहीं आम आदमी पार्टी भी अपना पहला निकाय चुनाव लड़ रही थी। मजिलस ने जहां पार्षद, सभासद, और अध्यक्ष पद की तीस सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं आम आदमी पार्टी ने डेढ़ दर्जन से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है।
नगर निकाय चुनाव में अपना पहला चुनाव लड़ रही ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन गाजियाबाद के डासना की अध्यक्ष पद की सीट पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा फिरोजाबाद में 11 वार्ड मेंबर, आजम गढ़ के माहुल से तीन पार्षद, दो पार्षद अमरोहा से, दो डासना से, दो पार्षद मेरठ, एक कानपुर से, एक इलाहबाद से, तीन बिजनौर से, दो बागपत से और एक पार्षद की एक सीट बांदा से जीती है।
बता दें कि असद औवेसी की पार्टी मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन ने कुल 78 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से उसे तीस सीटो पर जीत हासिल हुई है। पार्टी की इस कामियाबी पर असद औवेसी ने प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली और पार्टी प्रवक्ता सैय्यद आसिम वकार के साथ साथ कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया है।


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.