ऑस्ट्रिया जहां मुसलमानों की आबादी 16 साल में ड़बल हो गई- तेज़ी से बढ रही है मुसलमानों की आबादी




वियना।  यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया में मुसलमानों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 2001 में यहा की कुल आबादी में इस्लाम धर्म को मानने वालों की हिस्सेदारी चार फीसदी थी। जो अब बढ़ कर आठ फीसदी हो गई है। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से इस बात का खुलासा हुआ है। आंकड़ों के मुताबिक अब ऑस्ट्रिया में रहने वाले मुसलमानों की संख्या लगभग सात लाख हो गई है। मीडिया के मुताबिक मुस्लिमों की बढ़ती आबादी का कारण आस्ट्रिया में प्रवासियों की संख्या में वृद्धि होना है, जिनमें से अधिकांश मुस्लिम हैं। बता दें कि मध्य-पूर्व के देशों में जारी हिंसा के कारण वहां से लोगों का भागना जारी है। भाग कर गए ज्यादातर लोग यूरोप में अपना आसियाना बसा रहे हैं।

रोमन कैथोलिक समुदाय का है वर्चस्व 
ऑस्ट्रिया में कैथोलिक समुदाय के लोग बहुसंख्यक है। देश में कुल आबादी 87.7 लाख लोगों में से सबसे ज्यादा आबादी रोमन कैथोलिक संप्रदाय के लोगों की है। इनकी आबादी 51.6 लाख है, जो कुल आबादी का 59 फीसदी है। 

यहूदी है अल्पसंख्यक यहां 
ऑस्ट्रिया में यहूदी समुदाय अल्पसंख्यक है। यहां यहूदियों की आबादी 15000 के आस-पास है, जबकि ऑर्थोडॉक्स ईसाइयों की आबादी 500,000, इवेंजेलिकल्स इसाईयों की 303,000 के आस-पास है। 


No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.