मदरसों को आतँकवाद से जोड़ने वाले वसीम रिज़वी ने अपनी क़ब्र तैयार कर लगाई तख़्ती- जाने क्या है पुरा मामला




लखनऊ:देश में जाल की तरह फैले हुए मदरसों की सत्यता और निष्ठा पर सवाल उठाने वाले वसीम रिज़वी ने मदरसों को आतँकवाद जोड़ा है जिसके बाद उन पर मानहानि का नोटिस भी पहुँच गया है, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियों के बाद अपने लिए कब्र बनवा ली है। जिस पर बकायदा उन्होंने अपना नाम भी लिखा दिया है। 
एक इंटरव्यू में वसीम ने कहा कि उन्होंने राजधानी लखनऊ के तालकटोरा में अपने वालिद (पिता) की कब्र के पास अपनी कब्र बनवा ली है। ऐसा करने के पीछे का कारण बताते हुए रिजवी ने कहा कि आजकल उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा, “मैं मरने से नहीं डरता, मैं मरने को तैयार हूं। लेकिन मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया।” 
उन्होंने कहा कि कुछ मरदसों में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां हैं, जो बंद होनी चाहिए। यह वह नहीं कह रहे हैं, यह तो साफ-साफ सरकार की रिपोर्ट कह रही है। उन्होंने तो बस मुस्लिम समाज के बच्चों की नस्ल सुधार के लिए ऐसा कहा। वसीम रिजवी ने कहा कि लेकिन कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए ऐसे मदरसे चलाना चाहते हैं, इसलिए मुस्लिम समाज को भड़का कर समाज को उनका दुश्मन बनाया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि अब सोशल मीडिया पर पूरे देशभर के मुस्लिम समाज से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि वह मरने को तैयार हैं, इसके उन्हें कब्र की जरूरत थी, इसलिए उन्होंने तालकटोरा स्थित कब्रिस्तान में अपने वालिद की कब्र के पास अपनी कब्र बनवा ली है। वहीं वसीम के बयान पर उत्तर प्रदेश के हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि अब उन (वसीम रिजवी) की इस टिप्पणी पर सरकार क्या बयान दे। वसीम ओछी राजनीति कर रहे हैं। 
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तैयार कराई अपने नाम की कब्र
कभी बाबरी मस्जिद तो कभी मदरसों पर विवादित बयान देने वाले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कर्बला तालकटोरा में अपनी एक क़ब्र खरीद कर उस पर अपने नाम का पत्थर लगा कर नया विवाद खड़ा कर दिया है।
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने बताया कि उनको आये दिन धमकियां मिल रही हैं, इस वजह से उन्होंने अपनी कब्र पहले ही खरीद ली है। वहीं, ओलेमा का कहना है कि मौत से पहले कब्र खरीदना कोई नई बात नहीं है। शहर में सैकड़ों लोगों ने पहले से ही अपनी क़ब्रें खरीद रखी हैं। इनको हयाती कब्र कहते हैं। वैसे भी वसीम रिजवी सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए इस तरह के बयान और हरकतें करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह सरकार से सुरक्षा लेने के लिए इस तरह के तमाशे कर रहे हैं।

No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.