RSS ने पैगंबर मोहम्मद(PBUH) पर आपतिजनक किताब बांटी, ममता बनर्जी ने उठाया बड़ा कदम




कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और इसके सहयोगी संगठन राज्य में सांप्रदायिक दंगे कराने के उद्देश्य से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक सामग्री का वितरण कर रहे हैं।
उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार में एक रैली में बोलते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि ऐसी एक किताब कल मेरी जानकारी में आई है। यह एक निजी किताब है जो कक्षा दो के छात्रों के लिए है जिसका आरएसएस वितरण कर रही है।
हमने उलुबेरिया में एक स्कूल से इस किताब को प्राप्त किया है और इस सम्बन्ध में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पश्चिम बंगाल सरकार से प्रेरित के तौर पर प्रकाशित इस पुस्तक में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक सामग्री शामिल है जिसे स्कूल के बच्चों को वितरित किया जा रहा है ताकि सांप्रदायिक दंगें हों। वे खुद ही किताब की छपाई कर बांट रहे हैं।
बनर्जी ने कहा कि ऐसी किताबों को बच्चों के स्कूल बैग में रखा जा रहा है और उनको इस किताब को घर पर पढ़ने के लिए कहा जा रहा है। वे जानते हैं कि अगर बच्चे इसे स्कूलों में पढ़ते हैं तो वे पकड़े जाएंगे। हावड़ा में एक योग शिविर के आयोजन के सिर्फ दो दिन बाद ही उनका यह आरोप आया है, हालांकि राज्य पुलिस ने इसके लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया।
साभार हिंदी सियासत 



No comments

Need a News Portal, with all feature... Whatsapp me @ +91-9990089080
Powered by Blogger.